5 Easy Facts About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Described

Wiki Article



They don't retailer specifically personal information and facts, but are based on uniquely identifying your browser and internet product. If you do not allow these cookies, you might expertise fewer focused advertising and marketing.

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

यह भी पढ़ें : आपकी प्रोडक्टिविटी को प्रभावित कर सकता हैे हाई यूरिक एसिड, जानिए इससे कैसे बचना है

वहीं चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, बेटी और महेंद्र सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह ट्राफी के साथ नजर आ रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर अच्छा शॉट खेलकर मैच का रख ही बदल दिया और चेन्नई सुपर किंग को लगातार पांचवी जीत मिली है।

बहुत से लोगों को दही के साथ आम खाना काफी पसंद होता है, लेकिन आम और दही को एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

वैसे तो किसी भी फल को खाने के बाद या साथ में फल नहीं खाना चाहिए लेकिन आम के मामले में आपको ज्यादा सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इससे अपच की समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है।डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

आम खाने के कई फायदे हैं, यह त्वचा को बढ़िया रखता है, पाचन को बेहतर बनाता है, इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है, डायबिटीज मरीजों के लिए बढ़िया विकल्प है और वजन घटाने में सहायक है। लेकिन यही फायदेमंद आम कभी-कभी आपके लिए हानिकारक भी बन सकता है।

टीवी, पंखा और लाइट सब चलेगा दनादन, ये छोटू डिवाइस है बड़े काम की चीज

आम खाकर शरीर में कई पोषक तत्वों की कमी को दूर किया जा सकता है

आम के साथ दही खाने के लिए भी मना have a peek at this web-site किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि दही की तासीर ठंडी होती है और आम की गरम। ठंडा, गरम एक साथ खाने से बॉडी में टॉक्सिन बन सकते हैं और स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

नोएडापर्थला फ्लाईओवर वियना टेस्ट में पास, अब ट्रैफिक ट्रायल की तैयारी शुरू, ग्रेनो-नोएडा वालों को मिलेगी राहत

जबकि कुछ लोगों को आम खाना खाने के बाद खाना पसंद होता है.

Report this wiki page